इन 2 टीमों के बीच होगा वर्ल्डकप 2023 का फाइनल, क्रिकेट के 12 पंडितों ने की भविष्यवाणी

0
इन 2 टीमों के बीच होगा वर्ल्डकप 2023 का फाइनल

इन 2 टीमों के बीच होगा वर्ल्डकप 2023 का फाइनल

इन 2 टीमों के बीच होगा वर्ल्डकप 2023 का फाइनल – दोस्तों, जैसा की आप लोग जानते हैं कि 2023 का विश्व कप शुरू होने वाला है। इसमें भाग लेने वाली सभी टीमें अपनी कमर कस चुकी हैं। इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत ही कर रहा है। आखिरी बार साल 2011 में जब भारत ने वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी तो भारत ने वो वर्ल्ड कप जीता था। वो विश्व कप क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का आखिरी विश्व कप था। भारतीय टीम ने ये वर्ल्ड कप जीत कर सचिन को बहुत शानदार विदाई दी थी।

साल 2011 से अब तक भारतीय टीम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दोबारा उठाने में नाकामयाब रही है। हर बार भारतीय टीम और उनके प्रशंसकों का दिल आखिरी पड़ाव पर आकर टूट जाता है। कभी न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार कर बाहर होना पड़ता है। तो कहीं टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ती है। 2011 विश्व कप के बाद से ऐसे कई मौके आए हैं। जब भारतीय टीम ट्रॉफी से एक या दो कदम की दूरी पे ही थी। लेकिन उसकी बदकिस्मती कहें या फिर खराब प्रदर्शन जिसकी वजह से वो दोबारा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाने में कामयाब नहीं हो पाई है।

लेकिन अब एक बार और भारत के पास वर्ल्ड कप जीतने का एक सुनहरा अवसर है। क्योंकि इस बार वर्ल्ड कप को भारत ही होस्ट कर रहा है। जिसकी वजह से भारत के क्रिकेट के सभी विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि भारत इस साल होने वाले विश्व कप के फाइनल में पहुँचेगा। इंटरनेशनल क्रिकेट के 12 ऐसे महान खिलाड़ी जिनका नाम उनके देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है। उन सबने इस साल भारत में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर भविष्यवाणी की है। 12 में से 11 क्रिकेट के महान खिलाड़ियों का ये मानना ​​है कि साल 2023 के वर्ल्ड कप फाइनल में भारत अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेगा। जबकी सिर्फ एक ही खिलाड़ी ऐसा है जिसका मानना ये ​​​​है कि भारत फाइनल में नहीं पहुंच पाएगा।

तो आज के इस ब्लॉग में हम बात करने वाले हैं क्रिकेट गुरुओं के द्वारा वर्ल्ड कप 2023 में की गई उनकी भविष्यवाणी के बारे में। मेरा नाम है जीतू और बिना किसी देरी के चलिए शुरू करते हैं।

इन 2 टीमों के बीच होगा वर्ल्डकप 2023 का फाइनल

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023

कुछ दिन बाद से ही क्रिकेट विश्व कप 2023 शुरू होने वाला है। फिलहाल अभी इस टूर्नामेंट में वॉर्म अप मैच खेले जा रहे हैं। ऐसे में सभी टीमें जमकर प्रैक्टिस करने पे लगी हुई हैं। सभी टीमें फाइनल में पहुँच कर ट्रॉफी उठाना चाहती हैं। लेकिन किसी एक टीम को ही ट्रॉफी उठाने का गौरव प्राप्त होगा। ऐसे में क्रिकेट के सभी गुरु अपनी-अपनी भविष्यवाणी देने में लगे हुए हैं। विश्व कप 2023 के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट पर क्रिकेट के 12 गुरुओं ने अपनी-अपनी भविष्यवाणी की है। इनमें से 11 क्रिकेट गुरुओं का कहना है कि भारत की टीम फाइनल में पहुँचेगी। बल्की 1 का कहना है कि भारत की टीम फाइनल में पहुँचने में नाकामयाब रहेगी।

ये भविष्यवाणी तब हुई थी जब स्टार स्पोर्ट्स पर एक साथ 12 पूर्व क्रिकेटर नजर आए थे और उन्होंने बताया था कि कौन-सी टीम फाइनल में पहुँचने में कामयाब रहेगी। 12 पूर्व खिलाड़ियों में से 4 भारतीय खिलाड़ी हैं। इनमें भारत के संजय मांजरेकर, दिनेश कार्तिक, इरफान पठान और पीयूष चावला शामिल हैं। चारों ने ही फाइनल में भारत को प्रबल दावेदार बताया है। लेकिन चारों ही खिलाड़ियों ने दूसरी टीम अलग-अलग चुनी है। जोकी भारत के साथ फाइनल में खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज एरोन फिंच एकमात्र ऐसे क्रिकेट गुरु हैं। जिन्होनें फाइनल में भारत को नहीं चुना है।

भारत की तरफ से संजय मांजरेकर ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दिनेश कार्तिक ने भारत बनाम पाकिस्तान, इफरान पठान ने भारत बनाम साउथ अफ्रीका और पीयूष चावला ने भारत बनाम इंग्लैंड को फाइनल के रूप में चुना है। जबकि एरोन फिंच का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल खेला जाएगा। 4 क्रिकेट गुरुओं ने इंग्लैंड को दूसरी फाइनल की टीम के रूप में चुना है। दिनेश कार्तिक के अलावा वेस्टंडीज के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और श्रीलंका के जादुई गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने भी फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होने की भविष्यवाणी की है। भारत के पीयूष चावला, पाकिस्तान के वकार यूनिस, दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस और डेल स्टेन ने भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल खेले जाने की बात कही है।

क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल की भविष्यवाणी

जैक कैलिस – भारत बनाम इंग्लैंड

क्रिस गेल – भारत बनाम पाकिस्तान

शेन वॉटसन – भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

दिनेश कार्तिक- भारत बनाम पाकिस्तान

फाफ डु प्लेसिस – भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया/न्यूजीलैंड

वकार यूनिस – भारत बनाम इंग्लैंड

डेल स्टेन – भारत बनाम इंग्लैंड

इरफान पठान – भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

मुरलीधरन – भारत बनाम पाकिस्तान

संजय मांजरेकर – भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

पीयूष चावला – भारत बानम इंग्लैंड

एरोन फिंच – ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका

तो ये हैं वो 12 क्रिकेट गुरु और उनकी भविष्यवाणी के हिसाब से क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में जगह बनाने वाली टीमें।

आशा करता हूँ आपको ये लेख पसंद आया होगा। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का तीसरा वनडे मैच: रोहित और कोहली का अर्धशतक बेकार, आखिरी वनडे में कंगारूओं ने मारी बाजी के बारे में जानने के लिए क्लिक करें।

Hello Friends, I’m Jeetu Diwaker. I am the Writer and Founder of Cricketkhabri.in. I share all the information related to Indian Cricket Team through this website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *